मीडियामोरचा

____________________________________पत्रकारिता के जनसरोकार

Print Friendly and PDF

श्रीकांत जोशी के निधन से पत्रकारिता को क्षति

पटना। हिन्दुस्थान समाचार के संरक्षक एवं मार्गदर्षक श्रीकांत जोशी  के निधन से पत्रकारिता जगत में एक शून्यता आ गई है जिसे भरना आसान नहीं। हिन्दुस्थान समाचार के तत्वावधान में आज  विश्व संवाद केन्द्र, पटना के सभागार में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में वक्ताओं ने ये बात कहीं।

इस अवसर पर बिहार प्रदेश  भाजपा के नवनिर्वाचित अध्यक्ष मंगल पांडेय ने कहा कि वे हिन्दुस्थान समाचार के स्तंभ थे। हिन्दुस्थान समाचार को पुर्नजीवित कर पुनः स्थापित करने में उनका महत्वपूर्ण योगदान रहा। वहीं, हिन्दुस्थान समाचार के बिहार प्रदेश प्रवर समिति के सचिव विजय नारायण मल्लिक ने स्व. श्रीकांत जोशी का संस्मरण सुनाते हुए उनके व्यक्त्तिव एवं कृतित्व पर प्रकाश डाला। विश्व संवाद केन्द्र के अध्यक्ष श्रीप्रकाश नारायण सिंह ने श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए श्रीकांत जोशी को अपने काम के प्रति पूर्णतः समर्पित रहने वाला व्यक्ति बताया।

हिन्दुस्थान समाचार के बिहार प्रदेश  प्रवर समिति के अध्यक्ष मगनदेव नारायण सिंह ने स्व. जोशी के बारे में संक्षिप्त संस्मरण सुनाते हुए कहा कि वे देश  और समाज के लिए मृत्युपर्यन्त क्रियाशील रहे और ये उनका जुझारूपन ही था कि वे हिन्दुस्थान समाचार को ना केवल देश  में बल्कि विदेशों  में भी खड़ा कर दिखाया।

मंच संचालन करते हुए हिन्दुस्थान समाचार के ब्यूरो प्रमुख शशिभूषण प्रसाद सिंह ने स्व. श्रीकांत जोशी के जीवन पर प्रकाश  डाला तथा श्रद्धासुमन अर्पित किया। इसके पूर्व दो मिनट का मौन रख कर स्व. श्रीकांत जोशी की आत्मा की शांति के लिए ईष्वर से प्रर्थना की गई। इस अवसर पर हिन्दुस्थान समाचार बिहार प्रदेश  प्रवर समिति के सह सचिव कुमोद कुमार, हिन्दुस्थान समाचार बिहार प्रदेश  के पूर्व ब्यूरो प्रमुख शिवेन्द्र कुमार, विश्व संवाद केन्द्र के संपादक संजीव कुमार, हिन्दुस्थान समाचार के पत्रकार अमिताभ लाल दास, प्रशांत रंजनसहित अन्य  पत्रकारों ने  भी स्व. जोषी को श्रद्धांजलि दी।


 

Go Back

Comment