मीडियामोरचा

____________________________________पत्रकारिता के जनसरोकार

Print Friendly and PDF

युवाओं को प्रेरित करने में प्रमुख भूमिका निभाये मीडिया

March 23, 2013

वित्तमंत्री पी चिदम्बरम ने किया राष्ट्रीय संपादकों के सम्मलेन का उद्घाटन

नई दिल्ली। आज यहाँ  राष्ट्रीय संपादकों के सम्मलेन के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए वित्तमंत्री पी चिदम्बरम ने मीडिया से युवाओं को प्रेरित करने में प्रमुख और महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का अनुरोध किया। श्री चिदम्बरम कहा है कि सरकार नये आर्थिक सुधारों के लिए लगातार काम कर रही है।  श्री चिदम्बरम ने कहा कि उच्च उत्पादकता वाली ज्यादा नौकरियां उपलब्ध कराने और कामगारों की कार्य-कुशलता बढ़ाने की जरूरत है। वित्तमंत्री ने अच्छी नौकरियों के सृजन को समावेशी विकास का सबसे अच्छा माध्यम बताते हुए छोटी कंपनियों को विकसित होने और ज्यादा नौकरियां उपलब्ध कराने के लिए प्रोत्साहन देने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि सरकार ने देश में निवेश के माहौल को सुधारने के लिए अनेक उपाय किये हैं।

वित्तमंत्री ने कहा कि बजट प्रस्तावों में निवेश के लिए कई प्रोत्साहनों का उल्लेख किया गया है। उन्होंने कहा कि देश ने राजकोषीय मजबूती की दिशा में काफी प्रगति की है।प्रत्यक्ष विदेशी निवेश को उदार बनाया है और कई अन्य उपाय किये हैं। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि खाद्य सुरक्षा विधेयक संसद में जल्दी ही और संभवतः बजट सत्र में ही पारित हो जाएगा।

सूचना और प्रसारण मंत्रालय  सचिव उदय कुमार वर्मा ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए  ने कहा कि भाषायी मीडिया ने देश के विकास के लिए सराहनीय कार्य किया है।

 

Go Back

Comment