मीडियामोरचा

____________________________________पत्रकारिता के जनसरोकार

Print Friendly and PDF

कालेज आफ कामर्स के नीरज कुमार राष्ट्रीय सेवा योजना पुरस्कार से सम्मानित

राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द ने उत्कृष्ट योगदान के लिए किया सम्मानित

पटना/ कालेज आफ कामर्स आर्ट्स एण्ड साइंस पटना के छात्र और राष्ट्रीय सेवा योजना एन. एस. एस.के स्वयंसेवक नीरज कुमार को गुरुवार को वेबकास्ट द्वारा आयोजित भव्य समारोह में राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द ने राष्ट्रीय सेवा योजना पुरस्कार 2018 - 19 से सम्मानित किया। नीरज बिहार से यह सम्मान पाने वाले पहले छात्र हैं।

महाविद्यालय के प्रधानाचार्य प्रो. तपन कुमार शान्डिल्य ने नीरज कुमार की इस उपलब्धि पर उन्हें बधाई देते हुए कहा कि नीरज ने अपने सेवा भाव और लगन से यह उपलब्धि हासिल कर महाविद्यालय का न सिर्फ गौरव बढ़ाया है बल्कि महाविद्यालय के अन्य छात्रों के लिए भी प्रेरणा स्त्रोत बन गए हैं। राष्ट्रीय सेवा योजना की कार्यक्रम पदाधिकारी प्रो. कीर्ति ने नीरज कुमार को बधाई देते हुए कहा कि यह पुरस्कार उनकी समाज के प्रति सेवा भावना, कड़ी मेहनत, लगन, सतत प्रयास और शिक्षकों के प्रति आदर भाव का परिणाम है। उन्होंने कहा कि नीरज राष्ट्रीय सेवा योजना के प्रत्येक कार्यक्रमों में उत्साहपूर्वक भाग लेते रहे उनके दिशानिर्देशों का पालन किया।

 

नीरज कुमार की इस उपलब्धि पर महाविद्यालय के कुलानुशासक प्रो. मनोज कुमार, शिक्षक संघ के अध्यक्ष प्रो. ए. के. नाग, महासचिव प्रो. ए. भास्कर, प्रो. उमेश प्रसाद, आईक्यूएसी के समन्वयक प्रो. संतोष कुमार, प्रो. खालिद अहमद. प्रो. बिन्दु सिंह, प्रो. सलोनी कुमार, प्रो. मंगला रानी, डॉ. संगीता सिंह, प्रो. मुनव्वर फ़ज़ल, डॉ. सांत्वना रानी, डॉ. डिम्पल, और डॉ. संयुक्ता समेत अन्य शिक्षकों और शिक्षकेतर कर्मचारियों ने नीरज कुमार की इस उपलब्धि पर उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दीं हैं। पुरस्कार समारोह में राष्ट्रीय सेवा योजना के क्षेत्रीय निदेशक विनय कुमार भी उपस्थित थे। उन्होंने कहा कि नीरज कुमार की यह उपलब्धि बिहार के राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों को समाज की सेवा के लिए प्रेरित करेगी।

Go Back

Comment