मीडियामोरचा

____________________________________पत्रकारिता के जनसरोकार

Print Friendly and PDF

पत्रकारों के खिलाफ मुकदमा रद्द करने की मांग को लेकर प्रदर्शन

फरीदाबाद/ हरियाणा के फरीदाबाद में तीन पत्रकारों के खिलाफ पुलिस के मुकदमा दर्ज करने के विरोध में आज पत्रकारों ने यहां बीके चौक पर धरना दिया। 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की एक महिला नेता के खिलाफ अभद्र सामग्री प्रकाशित करने के आरोप में 6 अप्रैल को फरीदाबाद के पत्रकारों नवीन धमीजा, संजय कपूर एवं नवीन गुप्ता के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया गया था। इन्हें बाद में गिरफ्तार भी किया गया था। इन पर भारतीय दंड संहिता की धारा 499 (मानहानि) और सूचना प्रौद्योगिकी कानून की धारा 67 (अश्लील सामग्री प्रकाशित/प्रसारित करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

इसके विरोध में पत्रकारों ने आज प्रदर्शन किया और राज्यपाल कप्तान सिंह सौंलकी के नाम ज्ञापन दिया। पत्रकारों ने ज्ञापन में राज्य सरकार से मांग की गई है कि पत्रकारों के खिलाफ आने वाली शिकायतों पर डीएसपी रैंक से ऊपर के अधिकारी से जांच करवाए बिना कोई भी मुकदमा दर्ज नहीं होना चाहिए। 

उन्होंने कहा कि इस बात की भी जांच होनी चाहिए कि पत्रकारों के खिलाफ दर्ज जमानती धाराएं लगाई गई थीं, पंरतु बाद में किसकी शह पर गैर जमानती धाराएं जोड़ी गईं। उन्होंने आरोप लगाया कि इसका उद्देश्य पत्रकारों को जेल में बंद रखना था। उन्होंने चेतावनी दी कि इस मामले को यदि वापिस नहीं लिया गया तो चंडीगढ़ में भी पत्रकार धरना देंगे।

Go Back

Comment