मीडियामोरचा

____________________________________पत्रकारिता के जनसरोकार

Print Friendly and PDF

सम्पादक को धमकी से पत्रकारों में आक्रोश

रैली निकालकर अपनी शक्ति का किया प्रदर्शन, जगदीश गुर्जर की गुण्डागर्दी के विरोध में एस.पी. को ज्ञापन

नीमच। जनपद पंचायत अध्यक्ष पति जगदीश गुर्जर के द्वारा अपने खिलाफ जय मालवा में प्रकाशित प्रभावित समाचार से बौखला कर जय मालवा के प्रबंध सम्पादक जय कुमार अहीर को जान से मारने की धमकी के खिलाफ 6 जून को प्रातः 11 बजे गांधी वाटिका में बड़ी संख्या में जिले, ग्रामीण क्षेत्र एवं नीमच नगर के इलेक्ट्रानिक एवं प्रिंट मीडियां से जुड़े पत्रकारों की एक बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में जगदीश गुर्जर की गुण्डागर्दी के खिलाफ निंदा प्रस्ताव परित किया। आज जिला पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा।

बैठक में जय मालवा के सम्पादक जय कुमार अहीर ने 5 जून 2014 की शाम को मों. क्र. 9755710766 से दुसरी बार उनके परिवार सहित गुरूवार की रात्रि में में ही जान से मारने की पुनः धमकी के बारे में विस्तार से प्रकाश डालते हुवे कहा कि लोकतन्त्र के चैथे स्तम्भ में जनहित की खबरे प्रकाशन में ऐसी समस्याओं का सामना करना पड़ता है और अपने को सच साबित करने के लिए संघर्ष भी करना पड़ता है।

प्रेस क्लब नीमच के अध्यक्ष भुपेन्द्रसिंह गोड़ बाबा ने कहा कि पत्रकारिता के मिशन का मार्ग कांटो भरी राह है इसमें संघर्ष करना साधारण बात है। पत्रकार अत्याचार के खिलाफ अपनी जंग जारी रखेंगे। जिला पुलिस अधीक्षक को पुरे मामले से अवगत करवा दिया जाएगा। और फिर सात दिन में कार्यवाही नहीं होती है तो पत्रकार पुनः आंदोलन की राह पर चलने को मजबूर होंगे।

गांधी वाटिका में आयोजित बैठक सभी पत्रकारों ने सामूहिक रूप से कहा की पुलिस पत्रकारों को ऐसे मामले त्वरित न्याय दिलाएं और आवश्यकता होने पर पुलिस सुरक्षा भी प्रदान करे। तभी पत्रकार अपना उत्तर दायित्व, कर्मनिष्ठा के साथ पुरा कर सकें।

बैठक में उपस्थित होकर एस.पी. को ज्ञापन देने वाहन रैली के रूप में यह पहूँचे। राजू नागदा कान्हाखेड़ा, राकेश कोठारी, श्याम गुर्जर, मूरली परमार, मूलचंद खींची, हिदायतुल्ला खांन, भारत सोलंकी, भारत खींची, पंकज श्रीवास्तव, सुनील तंवर, रणजीत सिंह बबली, महेन्द्र उपाध्याय, विवेक कटारिया, अमित गौड़, महेन्द्र प्यासा, विकास ओझा, दीपक खताबियां, विष्णु मीणा, हंसमुख बोहरा, सुरेश मालवीय, पवन शर्मा, तेजसिंह शक्तावत, पवन शुक्ला, राज कटियार, दिनेश नलवाया, जोगेन्दरसिंह सलूजा, गगन प्रित सलूजा, प्रकाश योगी, राजू माली, राजेश लक्षकार, अर्जुनसिंह जायसवाल, संजय यादव, दीपक चैहान, ख्यालिराम चैहान, प्रवीण यादव, कपील शुक्ला, प्रीतेश सारड़ा, आरिफ शेख, मदनलाल धानका, अमित शर्मा, परमजीतसिंह फौजी, गुणवंत राठौर, प्रकाश योगी, सुनील भट्ट, मनोज मीणा, शाकिर पठान, भागीरथ पाटीदार, अरूण यादव, करण निमा, मुकेश चैहान, दीपक सरगरा, लोकेन्द्र फतनानी, दिनेश लोधा, सहित बड़ी संख्या मंे पत्रकारो ने मामले की तिव्र निंदा के प्रस्ताव का समर्थन किया। जिला पुलिस अधीक्षक कार्यलय पहुंचकर श्री रूडोल्फ अल्वारिस को पुरे मामले से अवगत कराया ज्ञापन का वाचन प्रेस क्लब अध्यक्ष भुपेन्द्रसिंह गौड़ बाबा ने किया। श्री अहीर ने मामले कि वस्तु स्थिती से  जिला पुलिस अधीक्षक को अवगत कराया

क्या कहते है पुलिस अधीक्षक..?

इस मामले में जिन मोबाईल नम्बरो से धमकी दी गई है उसकी जांच करवा कर दोषी लोगो के खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही कि जाएगी और सम्पादक श्री अहीर व उसके परिवार की सुरक्षा को मद्दे नजर रखते हुए उनके कार्यालय व उनके निवास स्थान पर पुलिस पेट्रोलिंग के पुख्ता प्रबंध करने के सम्बधीत थाना प्रभारियों को निर्देश जारी कर दिये है।

रूडोल्फ अल्वारिस

जिला पुलिस अधीक्षक, नीमच 

Go Back

Comment