मीडियामोरचा

____________________________________पत्रकारिता के जनसरोकार

Print Friendly and PDF

वरिष्ठ पत्रकार गोविन्द लाल वोरा का निधन

रायपुर/ छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ पत्रकार एवं स्थानीय हिन्दी दैनिक अमृत सन्देश के प्रधान सम्पादक गोविन्द लाल वोरा का कल रात निधन हो गया। वह लगभग 86 वर्ष के थे। कांग्रेस के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा के भाई श्री वोरा रायपुर के प्रमुख हिन्दी दैनिक नवभारत के लम्बे समय तक सम्पादक रहे और इसके बाद उन्होने लगभग तीन दशक पहले अपना समाचार पत्र दैनिक अमृत सन्देश शुरू किया था और जीवन पर्यन्त इसके प्रधान सम्पादक रहे। श्री वोरा कई सामाजिक संगठनों से जुड़े थे। मध्यप्रदेश के राज्यपाल, मुख्यमंत्री ने श्री वोरा के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलरामजी दास टंडन ने राज्य के वरिष्ठ पत्रकार और दैनिक अखबार ‘अमृत संदेश’ के प्रधान संपादक गोविंद लाल वोरा के निधन अपने शोक संदेश में कहा कि श्री वोरा का प्रदेश-देश की पत्रकारिता में अतुलनीय योगदान था। उन्होंने अपने लेखन के माध्यम से समाज को एक नई दिशा प्रदान की। उनके निधन से छत्तीसगढ़ की पत्रकारिता जगत में एक रिक्त स्थान आ गया है।

वहीं मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने शोक संदेश में कहा कि श्री वोरा का पूरा जीवन सादगी, सिद्धांतों और सामाजिक सरोकारों के लिए समर्पित रहा। उनका आमजन से सीधा संवाद रहता था। उन्होंने पत्रकारिता का दीर्घ जीवन हमेशा सच के लिए लड़ते हुये बिताया। 

पारिवारिक सूत्रों के अनुसार श्री वोरा पिछले कुछ दिनों से अस्वस्थ चल रहे थे,और दिल्ली के फोर्टिस अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था,वहां पर कल देर रात उन्होने अन्तिम सांस ली। श्री वोरा का पार्थिव शरीर दिल्ली से आज रायपुर लाया जा रहा है।उनकी आज ही शाम यहां अन्त्येष्टि की जायेगी। 

Go Back

Comment