मीडियामोरचा

____________________________________पत्रकारिता के जनसरोकार

Print Friendly and PDF

पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय का नया परिसर खुला

मध्यप्रदेश के जनसंपर्क मंत्री नरोत्तम मिश्र ने किया शुभारंभ

दतिया/ मध्यप्रदेश के जनसंपर्क मंत्री नरोत्तम मिश्र ने कहा है कि राज्य सरकार ने सकारात्मक एवं स्वच्छ पत्रकारिता को प्राथमिकता दी है और इसी श्रृंखला में दतिया में पत्रकारिता प्रशिक्षण की व्यवस्था की गयी है।

श्री मिश्र ने कल यहां के खैरी माता मंदिर क्षेत्र में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के परिसर का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय परिसर के विकास के लिए 30 करोड़ रुपए की राशि खर्च की जाएगी। उन्होंने बताया कि इसी सत्र से बी.ए. (जनसंचार) पाठ्यक्रम, बी.कॉम कम्प्यूटर और पीजीडीसीए में प्रवेश की प्रक्रिया प्रारंभ की गई है। उन्होंने कहा कि युवाओं को कैरियर के लिए अब अधिक अवसर उपलब्ध होंगे।

जनसम्पर्क मंत्री ने कहा कि दतिया में नवीन न्यायालय भवन, चिकित्सालय भवन, मेडीकल कॉलेज, नवीन कलेक्ट्रेट भवन सहित अनेक विभाग के नये भवन निर्मित हुए है। दतिया के विकास का सिलसिला थमने वाला नहीं है। उन्होंने जिले के ग्राम अगोरा में 90 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित सतही नल-जल योजना का भी लोकार्पण किया। उन्होंने ग्रामवासियों को घर-घर स्वच्छ पेयजल उपलब्ध होने पर बधाई देते हुए अनुरोध किया कि आवश्यकता अनुसार ही जल का उपयोग किया जाए। जल के अपव्यय को रोकने के लिए सभी सजग रहें।

Go Back

यह एक अचछी खबर है. मध्यप्रदेश के जनसंपर्क मंत्री नरोत्तम मिश्र के इस पहल पर शुभकामनाए.
आफताब आलम, संपादक, पत्रकारिता कोश
मो. 9224169416



Comment