मीडियामोरचा

____________________________________पत्रकारिता के जनसरोकार

Print Friendly and PDF

'आज तक' व India Today बने बेस्ट न्यूज चैनल

enba अवॉर्ड्स’ 2018

‘एक्‍सचेंज4मीडिया न्‍यूज ब्रॉडकास्टिंग अवॉर्ड्स’ (enba) 16 फरवरी को नोएडा के होटल रेडिसन ब्लू में आयोजित एक समारोह में दिए गए। इनबा का यह 11वां एडिशन था।

समारोह में ‘एबीपी न्यूज नेटवर्क’ (ABP News Network) के सीईओ अविनाश पांडे को प्रतिष्ठित ‘न्यूज टेलिविजन सीईओ ऑफ द ईयर’ और ‘मिरर नाउ’ (Mirror Now) कr फे डिसूजा को ‘न्यूज टेलिविजन एडिटर-इन-चीफ ऑफ द ईयर’ (अंग्रेजी) के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। वहीं, हिंदी में ‘आजतक’ (Aaj Tak) के एडिटर-इन-चीफ सुप्रिय प्रसाद को ‘न्यूज टेलिविजन एडिटर-इन-चीफ ऑफ द ईयर’ के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

न्यूज चैनलों की बात करें तो इंग्लिश कैटेगरी में ‘इंडिया टुडे टीवी’ (India Today TV) को ‘न्यूज चैनल ऑफ द ईयर’ अवॉर्ड दिया गया, जबकि इसी कैटेगरी में जूरी चॉइस विजेता ‘मिरर नाउ’ (Mirror Now) रहा। हिंदी कैटेगरी में ‘आजतक’ (AajTak) ने ‘न्यूज चैनल ऑफ द ईयर’ का अवॉर्ड अपने नाम किया, जबकि इसी कैटेगरी में जूरी चॉइस अवॉर्ड ‘एनडीटीवी इंडिया’ (NDTV India)  और ‘एबीपी न्यूज’ (ABP News) को दिया गया।

गौरतलब है कि वर्ष 2008 में अपनी शुरुआत के बाद से ही यह अवॉर्ड मीडिया में कार्यरत उन शख्सियतों को दिया जाता है, जिन्‍होंने देश में टेलिविजन न्‍यूज इंडस्‍ट्री को एक नई दिशा दी है और इस इंडस्‍ट्री को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है।

(साभार)

Go Back

Comment