मीडियामोरचा

____________________________________पत्रकारिता के जनसरोकार

Print Friendly and PDF

आज के भारत का एजेंडा तय करनो को आईपैक की पहल

गांधी के बताये रास्ते के आधार पर- विचारों पर नये सिरे से चर्चा

महात्मा गांधी के 150 जयंती  वर्ष के मौके पर इंडियन पॉलिटिकल एक्शन कमेटी (आईपैक) गाँधी जी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनके सबसे जरुरी विचारों पर नये सिरे से चर्चा का माहौल तैयार करना चाहता है. 29 जून 2018 से यह पहल शुरू की जा चुकी है.  पॉलिटिकल एक्शन कमेटी अपने एसोसिएट्स और वालेंटियर्स के साथ मिलकर देश के नागरिकों को नेशनल अजेंडा फोरम (एनएएफ)  के माध्यम से एकजुट करने का प्रयास कर रहा है.

गाँधीजी ने अपने लम्बे अनुभव के बाद 1945 में देश के साथ जो 18 सूत्रीय रचनात्मक साझा किये, उन रचनात्मक कार्यक्रमों को आधार बना कर आईपैक अपने एसोसिएट्स और वालेंटियर्स के साथ एक ऐसी देशव्यापी पहल की शुरुआत कर रहा है जिससे गांधी के बताये रास्ते के आधार पर आज के भारत का एजेंडा तय किया जा सके और उस एजेंडे को पूरा करने के लिए योग्य नेता चुना जा सके. एनएएफ के लिए वोटिंग चालू है.  निम्न वेबसाइट पर जाकर वोटिंग की जा सकती है. https://www.indianpac.com/naf/

अपना सन्देश तमाम नागरिकों तक पहुँचाने और इस अभियान को सफल बनाने के लिए आईपैक ने  सभी अखबार/वेबसाइट  में इस पहल को जगह देकर सहयोग का निवेदन किया है. इस पहल के बारे में अधिक जानकारी के लिए कांसेप्ट नोट, प्रेस रिलीज और एक्सप्लेनर वीडियो को  https://www.youtube.com/watch?reload=9&v=CCfe9rEb72s यहां देखा जा सकता है.  

इस पहल से जुड़ा कोई अन्य सवाल हों, तो आप media@indianpac.com पर मेल से संपर्क कर सकते हैं.

Go Back

Comment