मीडियामोरचा

____________________________________पत्रकारिता के जनसरोकार

Print Friendly and PDF

जनसम्पर्क अधिकारियों का सम्मान करेगा पल-पल इंडिया डॉट कॉम

बीते वर्ष से हुई है शुरुआत, इस वर्ष 21 अप्रैल को आयोजन

जबलपुर/ देश के सबसे तेज हर पल उत्परिवर्तित इंटरनेट समाचार-पत्र पल-पल इंडिया डॉट कॉम लीक से हटकर काम करने की कोशिश करता है. इसी क्रम में बीते वर्ष राज्य एवं केन्द्र सरकार के विभिन्न विभागों में जनसम्पर्क का दायित्व निर्वहन करने वाले अधिकारियों के सम्मान करने की एक विशिष्ठ परम्परा का श्रीगणेश किया था. इस वर्ष भी 21 अप्रैल 2019  को राष्ट्रीय जनसम्पर्क दिवस पर जनसम्पर्क अधिकारियों का सम्मान किए जाने का निर्णय लिया गया है. 

इस आशय की सूचना पलपल इंडिया के सम्पादकीय अध्यक्ष एवं सीईओ अभिमनोज ने दी है. श्री अभिमनोज ने कहा है कि हमारी कोशिश होगी कि सम्मान की यह परम्परा निरंतर कायम रहे. उन्होंने आगे यह भी कहा कि आमतौर पर पत्रकारों का तो विभिन्न संस्थाओं द्वारा सम्मान किया जाता है लेकिन जनसम्पर्क अधिकारी ऐसे सम्मानों के हकदार नहीं होते हैं जबकि पेशेगत कार्यों से पत्रकारिता एवं जनसम्पर्क एक-दूसरे के पूरक माने गए हैं. जनसम्पर्क अधिकारियों का सम्मान कर हम इस बात को स्थापित करना चाहते हैं कि जनसम्पर्क अधिकारी, अधिकारी नहीं बल्कि वे भी पत्रकार हैं. श्री अभिमनोज ने बताया कि आयोजन 21 अप्रैल 2019  को सुनिश्चित है किन्तु लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आचार संहिता के चलते संभवत: कार्यक्रम की तारीख में फेरबदल करना पड़ सकता है. यह निर्णय चुनाव आयोग से चर्चा करने और अनुमति प्राप्त करने के बाद ही लिया जाएगा. सम्मान की नियत तिथि में परिवर्तन हुआ तो यह सम्मान समारोह 30 मई 2019 ,हिन्दी पत्रकारिता दिवस के अवसर पर आयोजित किया जाएगा. 

उल्लेखनीय है कि संभवत: जनसम्पर्क अधिकारियों को सम्मानित किए जाने की पहल पल-पल इंडिया डॉट कॉम जबलपुर ने आरंभ किया है. बीते वर्ष जिन जनसम्पर्क अधिकारियों का सम्मान किया गया, वे इस बात से प्रसन्न और हैरान थे कि उन्होंने कभी सोचा भी नहीं था कि उनके कार्यों को इस तरह कोई संस्था सम्मानित करेगी. पिछले वर्ष जिन जनसम्पर्क अधिकारियों को सम्मानित किया गया उनमें..श्रीमती वर्षा शुक्ला पाठक सहायक निदेशक, भारत सरकार क्षेत्रीय प्रचार निदेशालय जबलपुर, अतुल खरे संयुक्त संचालक जनसंपर्क विभाग, राकेश पाठक वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी राज्य विद्युत मंडल, पंकज स्वामी जनसंपर्क अधिकारी मप्र राज्य विद्युत मंडल, आनंद जैन सहायक संचालक, जनसंपर्क, नीरज शर्मा, उप संचालक जनसंपर्क, मनोज श्रीवास्तव सहायक सूचना अधिकारी जनसंपर्क, सादिक खान जनसंपर्क निरीक्षक, जबलपुर रेल मंडल प्रमुख थे. इन अधिकारियों को  सम्मानित अतिथि द्वय मध्यप्रदेश के तत्कालीन  महाधिवक्ता पुरुषेन्द्र कौरव व पुलिस महानिरीक्षक  अनंत कुमार सिंह ने स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया था। 

Go Back

Comment